गोविंद सिहजी राजपुरोहित कालुडी़ का युवाओ से निवेदन


आप सभी से युवाओं से मेरा  एक करब्द निवेदन है । कि जो आयोजन महाराष्ट्र के मुंबई नगरी में हुआ जिन आयोजन कर्ताओं ने इतनी बड़ी व्यवस्था की 10 हजार युवाओं  का वहाँ सम्मेलन हूआ ओर इनके सम्मेलन कि जो रुप रेखा थी  इतनी शानदार जानदार थी कि मै उस रुप रेखा को देख करके    कुछ  सिख के आया हू । कि  प्रोग्राम कितनी बड़ी सिटी इतने बड़े महानगर में भी जिन महान समाज हितार्थो  ने मिलकर जो प्रोग्राम करवाया तारीफे काबिल है ओर उनका मुख्य उद्देश्य निस्वार्थ भाव उनका कोई स्वार्थ नही  सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन आयोजन कर्ताओ ने मे से एक भी ऐसा महानुभाव नही था जो मंच पर बेठे या सामने उन युवाओ के साथ मे बेठे सिर्फ़ ओर सिर्फ़ उनका एक ही उदेश्य था की जो भी महानुभाव बाहर से आये उनकी सेवा   उनको हर तरीके से पानी की जगह पानी की बोतल और खाने की व्यवस्था नाश्ते की व्यवस्था किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रही है  इसके लिए मैं इस आयोजन कर्ताओ का नतमस्तक हू । आपको बहुत-बहुत आभार मै उसमे नाम लुगा  अखिल भारतीय समृद्धि परिषद के अध्यक्ष के रूप में श्री प्रताप सिंह जी जिनको  मै क्या कह सकता हू समाज सेवक जिनका कोइ स्वार्थ नही हो ओर जो  आयोजन हुआ इस आयोजन में मुंबई नगरी के युवाओं ने कमान हाथ मे सभाल के  जिस प्रकार से आयोजन को सफ़ल कराया कुश सिखने योग्य था मेने सिखा भी सही इस आयोजन मे  बाहर से पधारे राजपूरोहित  समाज के प्रबुद्ध जनो  को मेरा प्रणाम राजपूरोहित  समाज के प्रबुद्ध जन र समाज के समाज हितारथी समाज के राजनीतिकग्य  जो राजस्थान व  महाराष्ट्र या ओर कैइ पर भी छोटे-मोटे दायित्व पर भी है राजस्थान सरकार में प्रतिनिधित्व करने वाले श्री शंकर सिंह जी  विधायक और आपको भी मेरा प्रणाम राजपूरोहित समाज के और भी अलग अलग विचारधारा से कैइ राजनीतिक वहां पधारे आप सभी को मेरा कोटिस प्रणाम   और जिसप्रकार से वो आयोजन हुआ उसका मै निष्पक्ष भाव से आपके सामने रखता हूं उनके काम करने जो का तरीका था उस तरीके से मै कायल हू  बहुत-बहुत शुभकामनाएं उनको इस आयोजन में शिशुपाल सिंह की निंबाड़ा मुकुन सिंह जी पादरू लिला जी एडवोकेट पाली जिलाध्यक्ष। श्री चुन्नीलालकी राजपुरोहित ओर इनकम टैक्स कमिश्नर से रिटायर्ड आईआरएस श्रीमान आदरणीय श्री राजेंद्र सिंह जी खंडप आपको भी प्रणाम करता हूं आपने भी वहा पधार  कर  हम युवाओं को जो मार्गदर्शन व प्रेरणा दी हम आपके आभारी हैं ओर भी समाज के कैइ परबदजन वहो पधारे थे समाज  सभी युवा तरुणाई 10000 की तादाद में मुंबई नगरी में एक राजपूरोहित समाज के आयोजन में आप सभी ने भाग लिया मैं आप सभी का आभारी हूं मुझे बहुत खुशी हुई महानगर में भी आपने दूर दराज हजारो किलोमीटर के दुर दराज समाज सम्मेलन में आप ने शिरकत की उन  आयोजन कर्ता में प्रताप सिहजी जेतपुरा  जिनका कोई स्वार्थ नहीं तन मन धन सब समाज को समर्पित करने वाले लाखो रुपये  खर्च करके इस आयोजन को करवाया आपको प्रणाम करता हूं हिटलर जी बारवा   बाबू सिंह जी पराखिया जो महाराष्ट्र कि भुमी मे मुम्बई मे विराजमान है  ओर आपने इस आयोजन में तन मन धन से समर्पित होकर समाज के लिए इतना बड़ा आयोजन करवाया आपको प्रणाम जबर सिंह जी महिलावास दिलीप सिंह जी फिर सिंह जी बारबा खेत सिहजी  मवड़ी आप सभी आयोजन कर्ता टीम को मेरा बहुत-बहुत धन्यवाद बड़ों को प्रणाम छोटों को प्यार वहा इतने  राजपुरोहित समाज के वक्ता के   रूप में पधारे थे कि सुबह 9:00 बजे से स्टार्ट हुआ प्रोग्राम और 6:00 बजे तक वक्ता बोलते रहे बोलते बोलते रहे सभी वक्ताओं ने अपने उद्बोधन दिए उस उद्र्बोदन से बहुत कुछ सीखा जिन्होंने भी उद्रबोदन दिया  एक एक शब्द मेरे पास अंकित है ओर एक एक भाषण पर मुजे बहुत कुछ सीखने को मिलता है ओर मेने सिखा मेरा भी वहां  समाज के वो सीनियर लीडर समाज को समाज के वो समाज भावी  समर्पित  जो जिन्होंने जिनको मच जिनको   मिला तो बोलने के लिए मेरे पास समय भी नहीं था क्योंकि मंच के पास समय   नहीं है तो मैं भी बोलने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं की लेकिन 5 मिनट का मुझे भी समय दिया इसलिए आपने जो मान-सम्मान दिया मैं आपका आभारी हूं।जरुरी नही कि अपने को बोलने के लिए मंच मिलना ही चाहिए समाज के पुराने सिनीयर लीडर जिन्होंने  अपने हित के  लिए जो बात कही वह ग्रहण करने के लिए गया था मुझे कोई मंच साजा   नहीं करना था तो भी आप सभी ने सम्मान दिया इसके लिए मैं आपका आभारी हूं समाज के ऐसे कैइ  चार पांच लोगों के पास फोन भी आए क्या आपको मंच  बहुत कम समय का दिया मै बोला यह बही मेरे लिए बहुत बड़ी बात है सिर्फ़ एक सैकेंड मिला होता तो सभी प्रणाम  जय श्री रघुनाथजी इतना बोलने को दिया वो भी मेरे लिए बहुत बड़ी बात है मैं ऐसा कुछ बड़ा लीडर नहीं हूं मै कोइ बड़ा आदमी नही हू  समाज का छोटा आदमी मुझे कोई किसी प्रकार से यह नहीं महसूस हुआ कि मुझे मंच कम समय के दिया मुझे जो भी दिया बहुत अच्छी बात है लेकीन मेने बहुत कुश सिखा  यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कहीं समाज के महानुभावों को मंच  नहीं भी मिला हो  तो मेरा आप सभी  मेरा करब्रद  निवेदन है आप किसी प्रकार का कोइ द्रेस भावना ना रखे  एक दूसरे पर गलत कमेंट ना करें इस आयोजन मे आपने  शिरकत की आपने वहा  अपना समय दिया समाज के महान सीनियर महानुभावों की बात सुनी सुबह 9 बजे से लेकर  शाम को 6:00 बजे तक जिस प्रकार से युवा तरुणाई बैठकर जो समाज हित की बातें सुनी मैं आपको बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं  वास्तव में मुंबई की नगरी में जो भी महनुभव पधारे थे वो एक प्रेरना लेने के लिए आये थे   एक सकल्प  लेने के लिए आए थे इसलिए आप वहा  सुबह 9 से शाम को 6:00 बजे तक बैठे रहे और आप वह कुछ न कुछ सीख गए होंगे क्योकी वहा के उद्बोधन क्रताओ ने इतने स्वर्ण अक्षरो मे उदेबोदन दिया कि हर एक चीज को कि  सीखने योग्य मै आप सभी युवा तरुणाई या कोइ बही  ऐसा कमेंट ना करें जिसे समाज के उन समज सेवयो को ठेस पहुंचे जिन्होंने इतना बड़ा आयोजन करवाया ओर मै ही उअन्को उनको गलत कमेंट कर रहा हूं आपने यह नहीं वो नही किया  हमें मान सम्मान नहीं दिया ऐसा कमेंट ना करें ऐसा भाव  ना रखें किस प्रकार से अपन किसी के ऊपर कोई गलत कमेंट नहीं करें समाज हित कि बात लिखे शब्द को  सोच समझकर लिखे कुछ शब्द की मर्यादा होनी चाहिए उस शब्द का अर्थ होना चाहिए उस शब्द को लिखने के बाद अगला पांच बार पढ़ो वास्तव में इस महानुभाव ने क्या  शब्द लिखा है तो अपने श्ब्द लिखने का भी अर्थ है नही तो सब कुश वयर्थ है  एसएस टाइगर का क्या मैटर हुआ हुक्म   एसएस टाइगर साथ वहां पधारे थे आप वहा विराजमान रहे  बहुत आभार कल 6:30 बजे तक ओर समय के अभाव से उनको मन्च नही भी मिला हो  तो वो ऐसे   समाज के महानुभाव को मंश  देना चाहिए था मेरा यही निवेदन उन.आयोजन कर्ताओ को से लेकीन नही भी मिला हो तो भी अपने को सहन्शिलता रखनी  बहुत जरूरी है क्योकी वो कोइ अलग मंच नही था वो एक स्माज मन्च था मै एक बात कह्नना चाहुगा या  बालोतरा 6 तारीख को एक सर्व समाज का एक रैली निकाली थी उसमे  एसएस टाइगर अभी आए थे सुरेश जी नोरवा भी  आए थे और भी समाज के कई लीडर  आए थे लेकिन समय के आभाव से सुरेश जी नोरवा को मन्च नही मिला   तो उन्होंने कोई गलत कमेंट नहीं किया ओर करना भी नही चहीये था मै ss tiger साहब को निवेदन करता हूं कि आप भी ऐसा कोइ गलत कमेंट ना करे  समाज  मे कोइ गल्त इफेक्ट हो समाज के कोइ सिनीयर जो आयोजन  कर्ता है उनको ठेस पहुचे ऐसा कोइ कमेंट न करे मै आपको यह ही  निवेदन करता हूं ज्यादा मै आपको क्या कहने के लिए मै छोटा हु   इतनी बड़ी बात करु कोइ कमेंट  करो तो सोच समझ कर करो तो बहुत अच्छी बात है मेरा तो यह सलाह नहीं दे सकता सोशल ओर आपने कोइ  मीडिया के तहत एक गलत कमेंट किया भी हो मै आपसे निवेदन करता हु  इस पोस्ट को डिलीट कर दो इस प्रकार से अपने क्क समाज को तोड़ने का काम नहीं करना है समाज के  जो आगे आगे समाज हितअर्थ  में काम करते हैं  Tतो उनका सह्योग करने मे अपने सम्य कि तन की मन की धन की आहुति दे बस यही मेरा निवेदन है  मैंने आज सुबह वीडियो भी देखा था श्रीमान नाम तो मुझे पता नहीं है ओर बसत के है  बाबू सिंह  पराकिया बहुत ही अस्शे आदमी है उन्होने अपने  जीवन में मुंबई में  मै आप बिराजते हो  उनका बहुत अच्छा लौड़ा परिवार में उनका  Patnership hai  बिजनेस है  और ऐसे समाज के लिए एक बहुत बड़ी धुरी है   वैसे सब महानुभावों को अगर किसी प्रकार से अपन  गलत  कमेंट करें तो भी अच्छी बात नहीं आप से निवेदन है कि  ऐसा कमेंट ना करें ओर उनके सालजी उअन्होने आज sstiger जी को भी बोला किसी  प्रकार से गलत बोला है तो मै  उनसे भी मेरा कर्मबर्द निवेदन है कि आप ऐसे वीडियो वायरल कर के समाज के किसी भी महानुभाव को हद से पार हो पर इस प्रकार की  गाली देते हो तो वह बहुत सरासर गलत है नही देना चाहीये आप से मेरा निवेदन है मैं हाथ जोड़ता हूं ज्यादा मैं कुछ नहीं कहूंगा आपको मेरे मुंह से कोई गलत शब्द निकले यह तो बड़ी दुर्भाग्य की बात है लेकिन मैं आप बड़े हो मैं किसी प्रकार की कोई कमेंट नहीं करूंगा आपके ऊपर मेरा हाथ जोड़कर निवेदन है कि इस प्रकार का कोई कमेंट न करे

सुरेश राजपुरोहित ईटवाया

Previous Post Next Post